Honda Dio 125: आ गया बेहतरीन स्कूटर दो लोक के साथ, करेगा ऑफ रोडिंग, 70KM/L का माइलेज और कीमत है बस इतनी.

Honda Dio 125 जापानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी जिसने अपने टू व्हीलर के दम पर भारतीय मार्केट में अलग ही नाम बना रखा है जो अब अपने नए 125 सीसी सेगमेंट के स्कूटर को लांच किया है. हम आपको आज के हमारे इस आर्टिकल में इस स्कूटर में कंपनी द्वारा क्या खूबियां और लॉन्चिंग कीमत के बारे में सभी जानकारी देंगे. इसकी खूबियों की बात करें तो इसमें आपको 5 स्टॉक लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता हैं. जो 6250 rpm पर 8.25 ps की पावर और 10.4 nm टॉर्क जनरेट कर सकता है.

और इसकी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको साइड स्टैंड सेंसर, ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, आईकॉनिक हेडलैंप, एलईडी इंडिकेटर, 8 लीटर का बूट स्पेस जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं. जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं. और इसकी माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 70 kmpl का अधिक माइलेज देखने को मिलता है. इस के बारे में विस्तार से जानते है

Honda Dio 125
Honda Dio 125

इंजन और माइलेज

होंडा कंपनी का यह नया स्कूटर जो काफी शानदार होने वाला है इसमें कंपनी द्वारा फाइव स्टॉक लिक्विड कॉल इंजन पैक जोड़ा गया है जो काफी पावरफुल है. यह इंजन इस स्कूटर को 6250 rpm पर 8.25 ps की पावर और 10.4 nm टॉर्क जनरेट कर सकता है. और कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर मात्र 1 लीटर में 60 किलोमीटर की अधिकतम दूरी तय करने में सक्षम है जो की काफी है.

यह भी पढ़िएMi 4K टीवी खरीदे मात्र ₹2499 में….. मिला सबसे बड़ा ऑफर ₹12000 का डायरेक्ट डिस्काउंट और ₹1000 का बैक डिस्काउंट…

फीचर्स और टॉप स्पीड

होंडा Dio 125 ऐसे स्कूटर में आपको काफी अच्छी फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे की साइड स्टैंड सेंसर, ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, आईकॉनिक हेडलैंप, एलईडी इंडिकेटर, 8 लीटर का बूट स्पेस जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं, जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं. और हम आपको बता दें कि आप इस स्कूटर को ऊंची नीची जगह जैसे ऑफ रोडिंग भी कर सकते हैं क्योंकि इसमें आपको 171 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस देखने को मिलता है जो इसे ऑफ लोडिंग करने में सक्षम बना सकता है. और इसमें आपको 70 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ़्तार देखने को मिल जाएगी.

कितनी है कीमत

होंडा कंपनी इस स्कूटर को दो वेरिएंट में लेकर आ रहा है इन दोनों वेरिएंट की कीमत अलग-अलग होगी. जैसे स्टैंडर्ड वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹80000 बताई जा रही है. और स्मार्ट वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹90000 की गई है. अगर EMI प्लान के बारे में जानना चाहते हो तो आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ सकते हैं.

Leave a Comment